HeadlinesPoliticsUttar Pradesh

सरयू नहर परियोजना का उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव होने में अधिक समय नही है ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी पूरी ताकत से उत्तर प्रदेश की जनता को लुभाने में लगी हुईं हैं

सरयू नहर परियोजना का उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

ज्योति कुमारी की रिपोर्ट दिल्ली: अब उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव होने में अधिक समय नही है। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी पूरी ताकत से उत्तर प्रदेश की जनता को लुभाने में लगी हुईं हैं। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश में सत्ता पक्ष भी अपनी ओर से कोई क़सर नही छोड़ना चाहता है। प्रदेश भर में विभिन्न योजनाओं और परियोजनों को शुरू किया जा रहा है। अब बहराइच की जनता को बड़ा तोहफा मिलने वाला है। 

11 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना का उद्घाटन करेंगे। जिसके बाद दशकों से रुकी हुई यह परियोजना शुरू हो जाएगी। इस परियोजना के शुरू होने से उत्तर प्रदेश के एक बड़े भाग को कई तरह की राहत मिलेगी। इस परियोजना की लागत 9803 करोड़ रुपए है। इस परियोजना से 14 लाख हेक्टेयर भूमि की सिंचाई सुनिश्चित होगी जिससे प्रदेश के किसानों को लाभ मिलेगा।

और पढ़े: ओमिक्रोन के कारण अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानोंनों पर रोक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहराइच में कहा कि 11 दिसंबर को PM बहराइच से गोरखपुर तक 9 जनपदों को जोड़ने वाली सरयू नहर परियोजना का बलरामपुर में लोकापर्ण करेंगे। इससे पूर्वी उत्तर प्रदेश की साढ़े 14 लाख हेक्टेयर भूमि को सिचांई की सुविधा मिलेगी। लगभग 30 लाख किसान इस योजना से लाभान्वित होंगे।

उन्होंने CDS विपिन रावत सहित सभी जवानों के निधन पर अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि आज पूरा देश अपने उत्कृष्ट सैन्य अधिकारी CDS जनरल बिपिन रावत जी, उनकी पत्नी और अन्य जवानों के निधन से आहत है। उत्तर प्रदेश के दो सैन्य अधिकारी भी जनरल रावत के साथ मौजूद थे। हम सभी जवानों को अपनी श्रद्धाजंलि अर्पित करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: