Headlinesmumbai

CBI ने दो कस्टम ऑफिसर को गिरफ्तार किया

अफसरों ने रिश्वत में लिए जूते-वॉशिंग मशीन:3.5 लाख की मसाज चेयर मंगवाई, हवाला से 50 लाख घर भेजे

CBI ने दो कस्टम ऑफिसर को गिरफ्तार किया
अफसरों ने रिश्वत में लिए जूते-वॉशिंग मशीन:3.5 लाख की मसाज चेयर मंगवाई, हवाला से 50 लाख घर भेजे
प्रिया की रिपोर्ट एक कस्टम ऑफिसर पर रिश्वत में 3.5 लाख रुपए की मसाज चेयर, 23 हजार रुपए के जूते और 61 हजार की वाशिंग मशीन लेने के आरोप हैं। वहीं, दूसरे पर हवाला के जरिए अपने घर पर 50 लाख रुपए भेजने का आरोप लगाया गया है।

5 मई को CBI ने इनके घरों की तलाशी ली थी
CBI ने बताया कि आरोपी अधिकारियों के नाम दिनेश फुलदिया और सुभाष चंद्रा है। हाल ही में इन दोनों अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया था। सोमवार यानी 5 मई को इनके घरों की तलाशी भी ली गई थी।CBI ने बताया कि आरोपी दिनेश और सुभाष ने कस्टम हाउस एजेंट सुधीर पाडेकर और आशीष कामदार को कस्टम एक्ट के ट्रांसफर ऑफ रेजिडेंस स्कीम का गलत फायदा उठाने में मदद की।

इस स्कीम के तहत यह दिखाया गया कि बाहर से इम्पोर्ट किया गया सामान घरेलू है, जिसकी कीमत 5 लाख रुपए से कम है और उसे भारत लाने वाला व्यक्ति देश का स्थायी निवासी बनने जा रहा है।CBI ने बताया कि कस्टम क्लियर करने वाले एजेंट ने भी इस स्कीम का गलत फायदा उठाया। उसने कलेक्शन एजेंट और कस्टम ऑफिसर की मदद से विदेश से आने वाले कई सामानों पर कस्टम ड्यूटी नहीं लगाई।

उन्होंने बताया कि इससे कस्टम डिपार्टमेंट को करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। हालांकि, उन्होंने नुकसान की मूल संख्या नहीं बताई है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

खबरे और भी है
राहुल के रियर व्यू मिरर वाले बयान पर धनखड़ का तंज

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: