HeadlinesPoliticsUttar Pradesh

उत्तर प्रदेश विधानसभा से पहले भारतीय जनता पार्टी बेहतर सरकार बनाने के लिए जनता के सुझाव लेना चाहती है 

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी ने पहले की सरकार और मौजूदा सरकारों में फर्क बताते हुए कई उदाहरण रखे

उत्तर प्रदेश विधानसभा से पहले भारतीय जनता पार्टी बेहतर सरकार बनाने के लिए जनता के सुझाव लेना चाहती है 

शिवा तिवारी की रिपोर्ट लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) और भी बेहतर सरकार बनाने के लिए जनता के सुझाव लेना चाहती है और इन्हीं सुझावों पर अपना संकल्प पत्र (घोषणा पत्र) तैयार करेगी.

इसके लिए सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने आज, 23दिसंबर 2021 को ‘यूपी नंबर 1: सुझाव आपका, संकल्प हमारा’ अभियान की शुरुआत की. लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी ने पहले की सरकार और मौजूदा सरकारों में फर्क बताते हुए कई उदाहरण रखे. इस दौरान उन्होंने बताया तकि पिछली सरकारों में आतंकी आजाद घूमते थे, उन्हें सुरक्षा मिलती थी, उनके खिलाफ बनाए गए केस वापस ले लिए जाते थे, लेकिन वर्तमान सरकार में ये माफिया और आतंकी डरे हुए हैं.

जानें सीएम योगी की 10 बड़ी बातें:

1. संकल्प पत्र घोषणा हमने राजनीतिक पार्टियों के घोषणा पत्र से हटकर संकल्प पत्र घोषित किया.

2. जो कहते हैं, कर के दिखाते हैं संकल्प वह जिसका विकल्प नहीं, संकल्प हमारे लिए मंत्र है, जिसको पूरी ईमानदारी से लागू करते हैं. बाकियों की तरह सिर्फ घोषणा करके छोड़ नहीं देते.

3. 2017 के संकल्पों को पूरा किया 2017 में इसी संकल्प के साथ जुड़े थे. मुझे प्रसन्नता है कि प्रधानमंत्री जी की प्रेणना से मार्च 2017 में जो संकल्प जारी किए थे, उसको एक-एक करके पूरा किया गया. और अब एक नए लोक कल्याण पत्र के लिए ‘सुझाव आपका, संकल्प हमारा’ के साथ आए हैं.

4. हर काम का रिपोर्ट कार्ड जनता को दिखाया यह सरकार ऐसी पहली सरकार है, जिसने 100 दिन पर जनता के सामने रिपोर्ट कार्ड रखा. फिर 6 महीने पर, फिर 1 साल पर और लगातार अपने काम का ब्योरा जनता के सामने रखती रही. हमने जो कहा, वह किया.

5. गायों की सुरक्षा के लिए काम पहले की सरकार किसानों पर गोली चलती थी. हमने कर्ज़ से दबे किसानों के फसल ऋण माफ किए. पिछली सरकारों में आस्था का अपमान होता था, गायों की हत्या होती थी. हमने 7 लाख गौवंश के लिए हर महीने 900 रुपये देने का काम किया.

6. किसानों के हित के लिए काम पहले की सरकार किसान शोषण का प्रतीक थीत. हमने गन्ना किसानों को खरीद की प्रॉसेस को एमएसपी दिया. 1 लाख 48 हज़ार करोड़ का भुगतान किया. गन्ना किसानों के लिए कई बंद मिल चालू करवाईं. पिछली सरकार मिली चीनी बेचती थी, हमने चलाने का काम किया.

7. 2017 के बाद से कानून व्यवस्था बेहतर पिछली सरकारों में कानून व्यवस्था जर्जर थी. 2017 के बाद उत्तर प्रदेश के अंदर कानून व्यवस्था की बेहतर स्थिति होती दिखी. प्रदेश के अंदर कोई दंगा नहीं. हर त्योहार, फिर किसी भी जाति या धर्म के हो, सभी शांति और सौहार्द्र के साथ मनाए जा रहे हैं.

और देखे: उत्तर प्रदेश में चुनाव को लेकर फिर एक बार सभी पार्टियों में हुआ घमासान

 

8. अब पारदर्शी तरीके से होती हैं नियुक्तियां पहले हर नियुक्ति विवादित होती थी. क्योंकि 2017 से पहले ये खानदान वाले वसूली पर निकल पड़त थे. 2017 के बाद साढ़े 4 लाख नियुक्तियां हुईं, लेकिन कोई धांधली या भ्रष्टाचार नहीं. 1 करोड़ 71 लाख निजी क्षेत्र में नौजवानों को रोजगार मिला.

9. सबसे ज्यादा रोड और हाई-वे इस सरकार में बने इस सराकर में सबसे अधिक एयरपोर्ट रोड बनाई जा रही हैं. सबसे ज़्यादा हाई-वे बना रहे हैं. यह वही प्रदेश है, केवल सरकार बदल गई है और परसेप्शन बदल गया है. जब शासन की नीयत साफ होती है, तो काम ईमानदार होता

10. आतंकवादियों को मिलती थी सुरक्षा, अब लगता है डर पहले आतंकवाद को मुकदमे वपास ले लिए जाते थे और आतंकियों को सुरक्षा दी जाती थी. अब आतंकवादी डरा हुआ है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: