HeadlinesInternational
Trending

ओलिंपिक से चंद घंटे पहले फ्रांस के रेल-नेटवर्क पर हमला

पेरिस आने वाली 3 रेलवे लाइनों पर आगजनी-तोड़फोड़; पीएम बोले- यह सोची-समझी साजिश

ओलिंपिक से चंद घंटे पहले फ्रांस के रेल-नेटवर्क पर हमला
पेरिस आने वाली 3 रेलवे लाइनों पर आगजनी-तोड़फोड़; पीएम बोले- यह सोची-समझी साजिश
प्रिया की रिपोर्ट फ्रांस में ओलिंपिक गेम्स की ओपनिंग सेरेमनी से करीब 10 घंटे पहले शुक्रवार सुबह 5 बजकर 15 मिनट पर ट्रेन नेटवर्क पर हमला हुआ। कई रेलवे लाइनों पर तोड़फोड़ की गई और तारों को जला दिया गया। रेलवे लाइनों पर हमला किसने और क्यों किया इसकी जानकारी अब तक सामने नहीं आई है।

फ्रांस की नेशनल रेलवे कंपनी SNCF के मुताबिक, हमले के आधे घंटे के अंदर पेरिस से आने-जाने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। कई ट्रेनें 90 मिनट तक देरी से चल रही हैं। हमले की वजह से आज करीब ढाई लाख यात्री प्रभावित हुए हैं। जबकि इस पूरे हफ्ते तक (28 जुलाई) करीब 8 लाख लोगों पर असर पड़ सकता है।

वहीं, PM गेब्रियल अट्टल ने हमले को ओलिंपिक में बाधा डालने की साजिश बताया है। पेरिस में रात 11 बजे ओलिंपिक गेम्स की ओपनिंग सेरेमनी है। इसका आयोजन 26 जुलाई से लेकर 11 अगस्त तक किया जाएगा। खेलों के इस महाकुंभ में 206 देशों 10 हजार 500 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। भारत के 117 खिलाड़ी फ्रांस गए हैं।
यूरो एयरपोर्ट का ऑपरेशन फिर शुरू हुआ
यूरो एयरपोर्ट (बेसल-मलहाउस एयरपोर्ट) को फिर से शुरू किया गया है। फ्रेंच पुलिस ने कुछ घंटे पहले बम हमले के खतरे को देखकर इसे बंद कर दिया था। अधिकारियों ने कहा कि फ्लाइट ऑपरेशन को धीरे-धीरे शुरू किया जा रहा है। यात्रियों को ये जांच करने को कहा गया है कि उनकी फ्लाइट कैंसिल हुई है या कितनी देरी से चल रही है। यूरो एयरपोर्ट दुनिया का एक मात्र ऐसा एयरपोर्ट है जिसका संचालन दो देश (फ्रांस-स्वीडन) करते हैं।

खबरे और भी है
राबड़ी ने पूछा- ललन सिंह ने मां-पत्नी को कितना पढ़ाया

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: