BiharHeadlines

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर आवास में ही की पूजा, पीतांबर पहने नजर आए; रात 12 बजे तक लालू भी जगे रहे

तेज प्रताप यादव ने सोमवार की रात 12 बजे श्रीकृष्ण की पूजा अर्चना की। जन्माष्टमी के अवसर पर पटना स्थित अपने सरकारी आवास में उन्होंने यह आयोजन किया।

तेज प्रताप यादव ने सोमवार की रात 12 बजे श्रीकृष्ण की पूजा अर्चना की। जन्माष्टमी के अवसर पर पटना स्थित अपने सरकारी आवास में उन्होंने यह आयोजन किया। श्याम वर्ण श्रीकृष्ण को दूध से स्नान कराया। बीमार चल रहे लालू प्रसाद भी डॉक्टरों के रात में जल्दी सोने के निर्देश के बावजूद रात्रि 12 बजे वॉट्सऐप के जरिए पूजा में शामिल रहे और बिस्तर से ही पूजा को देखते रहे। इस दौरान तेज प्रताप यादव उनसे बात भी करते रहे।

श्रीकृष्ण को स्नान कराकर सजाया

तेज प्रताप ने पहले कृष्ण की बाल मूर्ति और फिर मुरली बजाते कृष्ण को दूध से पीतल के बड़े कटोरे में स्नान कराया। इसके बाद कृष्ण की अलग-अलग मूर्तियों को खूबसूरत रंगों के मोहक कपड़े पहनाए गए। मोरपंख और मुरली से सजाया। तेज ने कृष्ण की साज-सज्जा खुद से की। वह खुद पीतांबर धारण किए दिखे।

वृंदावन पसंदीदा धार्मिक स्थल

तेज प्रताप कृष्ण भक्त हैं। इसके लिए आवास में भी पूजा की उन्होंने अच्छी व्यवस्था कर रखी है। वृंदावन उनका पसंदीदा धार्मिक स्थल है। वे वहां अक्सर जाते रहते हैं। आवास पर आयोजित श्रीकृष्ण जन्माष्टमी समारोह कार्यक्रम में उनके समर्थक भी जुटे रहे। इस अवसर पर श्रीकृष्ण के लिए खूबसूरत झूला भी लगाया गया था।

लालू प्रसाद के बेहतर स्वास्थ्य की भी कामना

जन्माष्टमी की रात तेज प्रताप कृष्ण भक्ति में डूबे रहे। आरती, भजन और प्रसाद वितरण का कार्यक्रम पूरा किया। लालू प्रसाद के बेहतर स्वास्थ्य की कामना भी उन्होंने इस अवसर पर अपने आराध्य श्रीकृष्ण से की। लालू प्रसाद के बेहतर स्वास्थ्य के लिए वे वृंदावन से कथावाचक को बुलवाकर भागवत पाठ करवा चुके हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: