राजधानी दिल्ली में आज से स्कूलों को खोला गया

आज से राजधानी दिल्ली के स्कूल सभी कक्षाओं के लिए खुल गए हैं। स्कूल खोले जाने से बच्चों में एक बार फिर उत्साह देखने को मिल रहा है

राजधानी दिल्ली में आज से स्कूलों को खोला गया

ज्योति कुमारी की रिपोर्ट दिल्ली: आज से राजधानी दिल्ली के स्कूल सभी कक्षाओं के लिए खुल गए हैं। स्कूल खोले जाने से बच्चों में एक बार फिर उत्साह देखने को मिल रहा है। स्कूलों को खोलें जाने के साथ ही कर्मचारियों का वर्क फॉर्म होम को भी खत्म कर दिया है। दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर स्कूल खुलने की जानकारी दी थी। इससे पहले पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली में वायु गुणवत्ता में सुधार के बाद दिल्ली सरकार के सभी शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने के फैसले की जानकारी दी थी।

हालांकि अभी भी दिल्ली में प्रदुषण काबू में नही आया है लेकिन वायु की गुणवत्ता में सुधार के कारण स्कूलों को खोला रहा है। एक तरफ जहां सरकार के इस फ़ैसले से कुछ लोग सहमत है वही दूसरी ओर कुछ असहमत भी है। समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए एक अभिभावक ने बताया, “स्कूल बंद होने के कारण बच्चों की पढ़ाई काफी प्रभावित हुई है। लेकिन अभी स्कूल नहीं खुलने चाहिए क्योकि प्रदूषण और कोरोना दोनों बढ़ गए हैं।

लोगों में कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर काफ़ी चिंता बनी हुई है।

Exit mobile version