भारत जोड़ो यात्रा के जम्मू-कश्मीर में प्रवेश के साथ पहली बार राहुल गांधी जैकेट पहने हुए हैं

कड़ाके की ठंड के बीच दिल्ली, पंजाब और हरियाणा जैसी जगहों से गुजरते हुए भी राहुल गांधी को कम बाजू की सफेद टी-शर्ट पहने देखा गया।

भारत जोड़ो यात्रा के जम्मू-कश्मीर में प्रवेश के साथ पहली बार राहुल गांधी जैकेट पहने हुए हैं

कड़ाके की ठंड के बीच दिल्ली, पंजाब और हरियाणा जैसी जगहों से गुजरते हुए भी राहुल गांधी को कम बाजू की सफेद टी-शर्ट पहने देखा गया।

आरती कुमारी की रिपोर्ट,रांची: शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान, राहुल गांधी को उत्तर भारतीय सर्दियों में प्रवेश के बाद पहली बार काली जैकेट पहने देखा गया। आम तौर पर, गांधी दिल्ली, पंजाब और हरियाणा जैसी जगहों से कड़ाके की ठंड में गुजरते हुए भी कम बाजू की सफेद टी-शर्ट पहनते हैं। गांधी के जैकेट पहनने का कारण जम्मू के कई हिस्सों में सुबह से हुई रिमझिम बारिश को बताया जा रहा है। बाद में उन्हें इसे हटाते हुए और अपनी सिग्नेचर टी-शर्ट पर वापस जाते देखा गया। यात्रा कठुआ के हटली मोड़ इलाके से सुबह 7 बजे शुरू होने वाली थी, लेकिन खराब मौसम के कारण इसमें एक घंटा पंद्रह मिनट की देरी हुई।

और पढ़े: ‘हमें पीएम मोदी में पार्टनर नहीं दिखता…’: भारत के साथ शांति पर पाकिस्तान की मंत्री हिना रब्बानी खार

पदयात्रा के जम्मू-कश्मीर चरण के दौरान, शिवसेना के संजय राउत को गांधी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलते देखा गया। अन्य प्रमुख नेताओं में जम्मू और कश्मीर इकाई के अध्यक्ष विकार रसूल वानी और उनके पूर्ववर्ती जी ए मीर शामिल थे। अपनी भागीदारी के बारे में बोलते हुए राउत ने कहा, “मैं अपनी पार्टी की ओर से यात्रा में शामिल होने आया हूं। देश में माहौल तेजी से बदल रहा है और मैं गांधी को ऐसे नेता के रूप में देख रहा हूं जो वास्तविक मुद्दों पर आवाज उठा रहे हैं।” उन्होंने आगे कहा, “जिस तरह से लोग इस यात्रा से जुड़ रहे हैं वह दिल को छू लेने वाला है। वह एक नेता हैं और इसलिए सड़कों पर हैं। जनता चुनेगी (उनका नेता कौन होगा)।”

मार्च गुरुवार को लखनपुर के माध्यम से जम्मू और कश्मीर में प्रवेश किया और झंडा सौंपने के समारोह के बाद रात के लिए वहां रुक गया, जिसमें नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला सहित प्रमुख नेताओं की एक आकाशगंगा शामिल थी। यात्रा शुरू होने से कुछ घंटे पहले कई कांग्रेसी कार्यकर्ता और समर्थक तिरंगा लेकर पहुंचे, जो रात के लिए कठुआ जिले के चडवाल में रुकने से पहले 25 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। शनिवार को मार्च नहीं होगा।

Exit mobile version