दिल्ली में धुंध का असर

दिल्ली में वायु प्रदूषण कम होने का नाम नहीं ले रहा है राष्ट्रीय राजधानी में वायु की गुणवत्ता लगतार खराब से बहुत खराब श्रेणी तक बनी हुई है

दिल्ली में धुंध का असर

ज्योति कुमारी की रिपोर्ट दिल्ली: दिल्ली में वायु प्रदूषण कम होने का नाम नहीं ले रहा है। राष्ट्रीय राजधानी में वायु की गुणवत्ता लगतार खराब से बहुत खराब श्रेणी तक बनी हुई है। पिछले कुछ दिनों से थोड़ा सुधार देखने को मिल लेकिन इसके बाद भी यह ‘खराब’ श्रेणी में ही है।

वायु गुणवत्ता बहुत खराब होने के कारण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में धुंध भी है। सोमवार को सुबह धुंध होने के कारण विज़िबिलिटी काफी काम रही जिसके कारण लोगों को लाइट जलाकर गाड़ी चलानी पड़ी।

और पढ़े: डॉ. भीमराव आंबेडकर की पुण्यतिथि आज

दिल्ली एनसीआर में वायु प्रदूषण व धुंध से लोगों को राहत नहीं मिल रही है। दिल्ली के कई इलाकों में एयर क्वालिटी इंडेक्स बेहद खराब श्रेणी में दर्ज किया गया। प्रदूषण के कारण धौला कुआं और आरके पुरम में दृश्यता काफी कम हो गई। प्रदूषण के कारण लोगों को गले में खराश और खांसी जैसी समस्याएं होने लगी हैं। जहरीली हवा का असर कुछ कम हुआ है लेकिन हालात अभी भी चिंताजनक बने हुए हैं।

डॉक्टर ने बिना मास्क के बाहर ना निकलने की सलाह दी है। आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में धुंध की वजह से विजिबिलिटी कम हुई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के आंकड़ों के अनुसार लोधी रोड में एयर क्वालिटी इंडेक्स 282 है जो कि खराब श्रेणी में है।

Exit mobile version